Breaking

मंगलवार, 9 जून 2020

TikTok पर Fans ओर कैसे बढ़ाएं-Hindi Tips

TikTok पर Fans ओर  कैसे बढ़ाएं-Hindi Tips 




भारत में Youtube के बाद TikTok दूसरा सबसे बड़ा ऑनलाइन वीडियो प्लेटफॉर्म है। यहाँ पर हर रोज हजारों की संख्या में नए Short Video अपलोड होते हैं और देखने वालों की संख्या तो लाखों में है। यही वजह है कि यहाँ यूट्यूब की तरह ही Creaters की संख्या भी लाखों में है जो अपने शार्ट वीडियो टिकटोक पर डालते हैं। Tiktok आज के दौर में कामयाब होने का एक बहुत ही अच्छा प्लेटफॉर्म है, खाश करके उन लोगों के लिए जो दिनभर फ्री रहते हैं या कोई जॉब नहीं करते। 

लेकिन tiktok पर भी यूट्यूब की तरह कामयाब होना और फॉलोवर्स प्राप्त करना कोई आसान काम नहीं है। यहाँ हर कोई आसानी से फेमस नहीं हो सकता और पैसे नहीं कमा सकता है। काफी ज्यादा मेहनत और लोगों को पसंद आने वाले नए कंटेंट बनाने की जरूरत है, तभी यहां आप अपने फैन बना सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं। 

Likewise Read –  Youtube Shorts क्या है कब लॉन्च होगा | TikTok Vs Youtube Shorts 

अगर आप भी Tiktok वीडियो बनाते हैं और आपको ज्यादा व्यूज नहीं मिल रहे हैं तो हम आज इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताने वाले हैं कि आप कैसे अपने Tiktok Fans ओर Followers बढ़ा सकते हैं और जल्दी से यहाँ अपनी पहचान बनाकर कामयाब हो सकते हैं। आपके लिए यहां कुछ टिप्स हैं जो आपकी Tiktok पर फॉलोवर्स बढ़ाने में मदद करेंगे। तो चलिए शुरू करते हैं और जानते हैं कि Tiktok पर अपने Fans या Followers कैसे बढ़ाएं – 

Snappy Search 

Tiktok पर Fans ओर Followers कैसे बढ़ाएं (Tips In Hindi)Original Content पोस्ट करें – नियमित वीडियो अपलोड करें – Popular Music शामिल करें – Duets परफॉर्म करें – Experts से सीखिए – #Tag (हैशटैग) शामिल करेंThird Party Apps Or Tools For Boost Tiktok Subscribers 

Tiktok पर Fans ओर Followers कैसे बढ़ाएं (Tips In Hindi) 

यदि आप भी टिकटोक पसंद करते हैं और इसपर कंटेंट पोस्ट करते हैं तो चाहते होंगे कि आपके लाखों fans ओर devotees हों। आप जादूई तरीके से रातोंरात ऐसा नहीं कर सकते, पर सही रणनीति बनाकर काम करे तो यहाँ आपके प्रसंसको की संख्या बढ़ सकती है। जानते हैं इसके लिए कुछ टिप्स, कि आपको क्या करना चाहिए – 

Unique Content पोस्ट करें – 

टिकटोक पर पहले से कंटेंट काफी ज्यादा है और इसपर कंटेंट का ही महत्व है। आप दूसरों की तरह ही कंटेंट पोस्ट करेंगे तो आपको ज्यादा sees ओर devotees नहीं मिलेंगे। आपको खुद को अलग दिखाने का तरीका ढूंढना होगा। आप कैसे कपड़े पहनते हैं, कैसे एक्ट करते हैं, आपकी स्क्रिप्ट कैसी है, इसका आपकी फोल्लोविंग पर सीधा असर पड़ता है। इसलिए यहाँ हमेशा कुछ यूनीक डालने की कोशिश करें ओर एकदम ओरिजिनल कंटेंट ही पोस्ट करें। 

नियमित वीडियो अपलोड करें – 

यदि आप टिकटोक स्टार बनना चाहते हैं तो एक शेड्यूल के अनुसार वीडियो अपलोड करें। आप Tiktok पर हर दिन कोई न कोई वीडियो जरूर डालें। अगर हर दिन वीडियो डालना सम्भव नहीं है तो आपको एक दिन छोड़कर एक दिन या सप्ताह में एक वीडियो डालना चाहिए। लेकिन यह एक निर्धारित समय पर करें ताकि आपको पसंद करने वालों को पता हो कि आप कौनसे समय पर वीडियो डालते हैं। यहाँ शेड्यूल पर वीडियो डालने का भी काफी महत्व है और आपके लिए मददगार भी हो सकता है। 

Mainstream Music शामिल करें – 

टिकटोक के शार्ट वीडियो में बैकग्राउंड म्यूजिक का काफी महत्व है। आप वीडियो में जितना अच्छा बैकग्राउंड म्यूजिक शामिल करेंगे, आपका वीडियो उतना ही ज्यादा अच्छा लगेगा। इसके लिए आप Tiktok की लायब्रेरी से अपनी पसंद का नहीं, बल्कि ट्रेंडिंग म्यूजिक लें उसे वीडियो में शामिल करें। ट्रेंडिंग म्यूजिक के साथ वीडियो वायरल होने की सम्भावना ज्यादा होती है। इसलिए हमेशा अच्छे और ट्रेंडिंग म्यूजिक के साथ ही वीडियो बनाएं। 

Two part harmonies परफॉर्म करें – 

आपने देखा होगा कि बड़े tiktok stars दूसरे बड़े स्टार के साथ डुएट्स वीडियो बनाते हैं। आप भी ऐसा करने की कोशिस करें। Tiktok पर दूसरे लोगों के साथ टीम बनाना, आपको नए सर्कल ओर ग्रुप्स तक पहुंचने का रास्ता हो सकता है। Tiktok पर डुएट्स बनाने के लिए एक अलग से फीचर भी उपलब्ध है। इसलिए आप Duets फीचर का उपयोग करें। 

Specialists से सीखिए – 

आप दूसरे वीडियो देखकर उनसे कुछ नया सीखने की कोशिस करें और अपने आप में सुधार करें। अपना वीडियो शुरू करने से पहले आप For You सेक्शन ब्राउज करें। यहाँ आपको कुछ Videos पर हजारों लाखों Likes मिलेंगे। आप इनसे सीख सकते हैं और कुछ नया कर सकते हैं। ऐसा करना भी आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है और आपके Fans बढ़ाने में मदद कर सकता है। 

#Tag (हैशटैग) शामिल करें 

आप अपने वीडियो में Trendiest टॉपिक्स ओर #Tag शामिल करने के बारे में सोच सकते हैं ओर इसका इस्तेमाल करके अपने Fans ओर Followers बढ़ा सकते हैं। #Tag शामिल करना किसी भी प्लेटफॉर्म पर अपने आप को स्थापित करने और आगे बढ़ने में आपकी मदद कर सकता है। इसलिए इसको अहमियत दें। 

ये टिप्स अपनाकर आप TikTok पर अच्छा काम कर सकते हैं और अपने Followers व Fans बढ़ा सकते हैं। आप�




1 टिप्पणी: